बॉलीवुड की वे फिल्में जिन्हें बनाने में करोड़ों का खर्चा आया, लेकिन थिएटर्स में बुरी तरह फ्लॉप हुई

Entertainment Hindi News

बॉलीवुड की फिल्में पिछले कई सालों से थिएटर्स में दर्शकों के लिए तरसती ही दिखाई देती है. इन फिल्मों को बनाने में करोड़ों का खर्चा किया जाता है तो थिएटर में यह फिल्म में कुछ अच्छा रिस्पांस नहीं दिखाती है. जिससे मेकर्स को तगड़ा नुकसान होता है. इस लिस्ट में हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं.

जो सुपर फ्लॉप साबित हुई है और इन फिल्मों को बनाने में मेकर्स ने करोड़ों रुपए खर्च किए थे. चलिए जान लेते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही फिल्मों के बारे में. जो बिजनेस करने के मामले में फिसड्डी रही और इस लिस्ट में कंगना रनौत से लेकर अक्षय कुमार तक की फिल्में शामिल है.

धाकड़ : अभिनेत्री कंगना रनौत की धाकड़ पिछले दिनों ही थियेटर्स में रिलीज हुई थी, लेकिन जिस तरह की उम्मीद इस फिल्म से मेकर्स कर रहे थे. उन उम्मीदों पर यह फिल्म कतई खरी नहीं उतरी और थिएटर्स में इस फिल्म को दर्शकों ने कतई भी रिस्पांस नहीं दिया. 85 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म थियेटर्स में दर्शकों के लिए तरस गई और उसने महज 3 करोड रुपए का ही बिजनेस किया तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं. इससे मेकर्स को भारी-भरकम पैसे का नुकसान हुआ है.

सम्राट पृथ्वीराज : अक्षय कुमार मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को थिएटर में लगी थी लेकिन जिस तरह से इस फिल्म का प्रमोशन किया गया था उसके अकॉर्डिंग तो इस फिल्म ने दर्शकों पर कोई जलवा नहीं दिखाया और भारी-भरकम में बजट में बनाई गई यह फिल्म थियेटर्स औंधे मुंह गिरी और इसमें 85 से 90 करोड के आस पास बिजनेस किया. वही उसका बजट 300 करोड़ है. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के द्वारा निर्देशित यह फिल्म थिएटर में बुरी तरह पिटी है, लेकिन मानुषी छिल्लर की एक्टिंग ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

शानदार : फिल्म साल 2015 में थिएटर में लगी थी और जोड़ी शाहिद कपूर और आलिया की दिखाई दी थी. उम्मीद है इस फिल्म से तगड़ी थी लेकिन जब थियेटर में रिलीज हुई तो उम्मीदों पर पानी फिर गया और 69 करोड में बनाई गई. इस फिल्म ने महज 39 करोड का ही बिजनेस किया. इस फिल्म से भी मेकर्स को ठीक-ठाक नुकसान हुआ,

काइट्स : इस फिल्म में ऋतिक रोशन लीड किरदार में दिखाई दिए थे और फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी. फिल्म के गानों ने तो ठीक-ठाक प्रभावित किया था लेकिन फिल्म कोई खास बिजनेस नहीं कर पाई थी. इस फिल्म को उस दौर में 82 करोड़ के ठीक-ठाक बजट में बनाया गया था वहीं इस फिल्म ने थिएटर्स में महल 48.33 करोड़ का बिजनेस किया था.

बॉम्बे वेलवेट : अनुष्का शर्मा और रणवीर कपूर स्टारर फिल्म बॉम्बे वेलवेट साल 2015 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म 120 करोड़ के खर्चे में बनी थी, लेकिन इस फिल्म ने थिएटर्स में 23 करोड का लाइफटाइम कलेक्शन किया था और बुरी तरह फ्लॉप हुई थी.

सांवरिया : साल 2007 में आई यह फिल्म सोनम कपूर और रणवीर कपूर के लिए डेब्यु फिल्म थी. इस फिल्म के साथ ही इन दोनों ने इंडस्ट्री में कदम रखे थे और इस फिल्म को 40 करोड़ के बजट में बनाया गया था लेकिन फिल्म ने महज 20 करोड़ का बिजनिस किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *